हा’थर’स मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भेजा योगी सरकार को नोटिस..

November 16, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले ने बीते दिनों योगी सरकार के खिलाफ कई बड़े सवाल खड़े किए थे। अब खबर सामने आ रही है कि सुप्रीम कोर्ट ने हा’थर’स जा रहे केरल के एक पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की गिरफ्तारी को लेकर दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश के योगी सरकार को नोटिस जारी किया है।

इस मामले में सीजेआई एस. ए. बोबडे, जस्टिस ए. एस. बोपन्ना और जस्टिस वी. रामासुब्रमणियन की बेंच ने केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्टस की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल से जानना चाहा कि वह इलाहाबाद हाई कोर्ट जाने की बजाय सीधे यहां क्यो आए।

Supreme Court

 

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पत्रकार को जमानत देने का अनुरोध करते हुए कहा है कि उसके खि’ला’फ कुछ भी सबूत नहीं है। प्रा’थमि’की में उसका नाम नहीं है किसी भी तरह के अ’परा’ध का कोई आरोप नहीं है। फिर भी वह बीते 5 अक्टूबर से जेल में बंद है। इस मामले में बेंच ने कहा है कि हम नो’टिस जारी करेंगे। इस मामले को शुक्रवार के लिए सूचीबद्ध कर रहे हैं।’

इस मामले में हाई कोर्ट नहीं जाने के बारे में सवाल करते हुए बेंच ने कहा, ‘हम इस मामले के मेरिट पर नहीं है। आप हाई कोर्ट क्यों नहीं गये?’ इससे पहले, देश की सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह इस याचिका पर 4 सप्ताह बाद सुनवाई करेगा और इस दौरान पत्रकारों का संगठन राहत के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट जा सकता है।

आपको बता दें कि केरल के पत्रकार सिद्धकी कप्तान को अक्टूबर के महीने की 5 तारीख को उत्तर प्रदेश के हा’थर’स जाते हुए गिरफ्तार किया गया था वह हा’थर’स मामले में पी’ड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे। गौरतलब है कि हा’थर’स मामले में योगी सरकार पर विपक्षी पार्टियों द्वारा तरह-तरह के सवाल उठाई गई थी। जिसके बाद योगी सरकार ने हा’थर’स मामले में बड़ी कार्रवाई भी की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *