बिहार: राजनीतिक गलिया’रों से आज बड़ी ख़बर साम’ने आई है। ख़बर है कि बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू की सदस्यता ले सकते हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी ऑफि’स में बुलाया है और माना जा रहा है कि वह आज-कल में जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। कल यानी शुक्रवार के रोज़ बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख़ों का ऐलान भी कर दिया है। ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जु’ट गई हैं।

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय हाल ही में अपने पद से इस्ती’फा दे चुके हैं, जिसे सरकार ने स्वीकार भी कर लिया है। उन्होंने पुलि’स सेवा से वीआरसी ले ली है, जिसके बाद से ही अनु’मान लगाया जा रहा है कि वह लोकसभा के उपचुनाव में खड़े हो सकते हैं। नीतीश कुमार वाल्मीकि नगर सीट से उपचुनाव में अपना उम्मीदवा’र बना सकते हैं। यही नहीं बल्कि उनके बिहार विधानसभा चुनाव में भी विधानसभा सीट से खड़े होने की उम्मी’द जताई जा रही है।
Former DGP Gupteshwar Panday
ऐसे में यह जल्द ही साफ़ हो जाएगा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डीजीपी को विधानसभा का टिकट देते हैं या नहीं। इससे पहले डीजीपी के भारतीय जनता पार्टी में भी शामिल होने के कया’स लगाए जा रहे थे। मालूम हो कि पिछले महीने गुप्तेश्वर पांडेय बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसा’इड के’स को लेकर सुर्खि’यों में बने हुए थे। उन्होंने सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर औका’त से जु’ड़ी टिप्पणी की थी। आपको बता दें कि बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय साल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.