हिं’दू पंचायत के बहाने दं’गों की सा’ज़िश तो नही? मुसलमानों पर स्वामी आनंद स्वरुप का वीडियो वा’यरल …

January 16, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश के मेरठ में हिं’दूवादी संगठनों द्वारा मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में हिं’दू पंचायत का आयोजन किया गया था। जिसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यरल हो रही है। बताया जाता है कि कुछ दिन पहले आयोजित की गई हिं’दू पंचायत में देश के अ’ल्पसं’ख्यक समुदाय को टा’रगेट किया गया है। खासतौर पर इस हिं’दू पंचायत में मु’सल’मानों का आर्थिक ब’हिष्का’र करने पर जोर दिया गया है।

आपको बता दें कि देश के मुसलमानों पर इस तरह की टिप्पणी करने और हे’ट स्पीच देने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। और इस संदर्भ में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दरअसल उत्तर प्रदेश की साइबर सेल ने इसके लिए जांच करने के आदेश दिए हैं।

 

इस मामले में मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया है कि हमें अभी तक कॉलेज के कर्मचारियों से किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन साइबर सेल ने इसके लिए जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में आयोजित की गई इस हिं’दू पं’चाय’त कार्यक्रम के दौरान एक वीडियो शूट की गई थी। जो कि सोशल मीडिया पर वा’यरल हुई है।

इस वीडियो में शंकराचार्य परिषद के प्रमुख स्वामी आनंद स्वरूप को यह कहते सुना जा सकता है कि मेरा तर्क यही है कि अगर आप हमारे साथ बने रहना चाहते हैं। तो आपको पहले कु’रान पढ़ना बंद कर देना चाहिए और न’माज अदा करना बंद कर देना चाहिए।

गौरतलब है कि इसमें वह देश के मु’सल’मानों के लिए यह बात कह रहे हैं। इसके बाद आगे वह लोगों से यह कहते हैं कि अगर आप उन्हें सा’मा’जिक, रा’जनी’तिक और आर्थिक रुप से कमजोर करते हैं तो वह इस्लाम छोड़कर खुद हिं’दू ध’र्म अपनाने लगेंगे। इससे पहले 6 जनवरी को उन्होंने कोलकाता में भारत को एक हिं’दू रा’ष्ट्र घोषित करने की मांग की थी। वह भारत को हिं’दू रिपब्लिक ऑफ हिं’दुस्ता’न बनाने के लिए देशभर में ऐसी ही हिं’दू पंचायतें कर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *