जेसे कि सभी जानते है को’रोनावाय’रस नमिक बीमा’री पूरी दुनिया में फेल रही है। ऐसे में तबलीगी जमात के प्रमुख के परिवार में भी कोरो’नावाय’रस से संक्र’मित लोग पाए गए। बता दें कि तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना शाद के रिश्तेदार उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में इस वायरस के चपेट में आए। को’रोनावाय’रस से संक्र’मित लोगो की पुष्टि होने पर प्रशासन ने थाना मंडी क्षेत्र के मौलाना मुफ्ती इलाके को सी’ल के दिया है। और यहां के 8 और लोगों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

बता दें कि ये जानकारी सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने दी है। बताया जा रहा है कि दो संक्र’मित व्यक्ति मौलाना शाद के ससुराल के है। दोनो हाल ही में ही दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे और लॉक डाउन से पहले यह दोनो व्यक्ति मरकज में रुके थे। जिसके चलते इनको दोनो के साथ चार लोगों को आइसोलेशन में रखा गया था और इनकी जांच की गई थी। जांच की रिपोर्ट आने पर इनकी संक्र’मित होने की पुष्टि हुई। रिपोर्ट के पॉज़िटिव आने के बाद प्रशसन ने ये पता लगाया के ये व्यक्ति किस किस के संपर्क में रहे और उनको भी आइसोलेशन में भेज दिया गया।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मौलाना शाद के साथ साथ कई लोगों पर गैर इरादतन ह’त्या का केस दर्ज किया था और साथ ही वीज़ा नियमो का उलं’घन करने वाले 1900 जमतियो पर पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया। बता दें कि क्वारांटाइन के समा’प्त होते ही कभी भी मौलाना शाद को गिरफ्ता’र किया जा सकता है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि हिन्दुस्तान में अब तक लगभग 11439 लोगों के संक्र’मित होने की खबर सामने आई है और मर’ने वालो कि संख्या 377 हो गई है। पिछले 24 घंटे का आंकड़ा देखा जाए तो अब तक 1076 मामले सामने आए है। बता दें कि अब 1306 मरिजो को इस वायरस से मु’क्ति मिल चुकी है जिसमें से 270 मरीज़ मंगलवार से अब तक ठीक हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.