ईमानदारों कि कमी पुरे देश में है आज कल ईमानदार लोग बहुत काम मिलते है आज कल के दौर में जहां हर जगह लु’ट और बेईमानी देखने को मिलती है। ऐसे ही दौर में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कि ईमान दारी की मिसाल पेश करते हैं। ऐसे ही बेहतरीन इंसान है राज स्थान के फौलादी कस्बे के रहने वाले ताज मोहम्मद। जिनकी ईमानदारी की खुब चर्चे हो रहे हैं। आपको बता दें कि ताज मोहम्मद जिनका गुजारा पेंशन पर चलता है। जब एक बार वो बैंक कैश लेने पहुंचे तब कैशि यर ने,

गलती से 40000 रूपए ज्यादा दे दिया। जिसके बाद जब वो घर पहुंचे तथा कैश देखा तो फ़ौरन उसे लौटाने को सोचा। दर असल पंजाब नेश नल बैंक के कैशियर से ही ये ग़लती हुई थी। उन्होंने गलती से चालीस हजार रुपए कैश ज्यादा ताज मोहम्मद को दिया था जिसके बाद वो कई किलोमीटर रास्ता तय करके वापस आए और पैसा लौटाया। ताज मोहम्मद बताते हैं कि जब वो घर पहुंचे तथा कैश गिना तो कैश बहुत ज्यादा था।

जिसके बाद वो दं’ग रह गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आया। उन्होंने फौरन सोचा कि आखिर ये पैसा कहां से आया। जिसके बाद माजरा समझते तथा फौरन कैशियर के पास जाकर पैसे लौटाया जिसके बाद वो बैक मैनेजर काफी खुश हुआ तथा उसने ताज मोहम्मद का शुक्रिया कहा तथा जम कर उनकी तारीफ भी की है।

ऐसे में जैसे ही यह खबर बैंक के बाकी कर्मचारियों की हुई, सभी ने ताज मोहम्मद की तारीफ की और उनकी ईमानदारी को सराहा। अब सोशल मीडिया पर भी यह्खाब्र आ चुकी है और सभी इसकी तारीफ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.