कश्मीर की बेटी ताजामुल इस्लाम ने महज 13 वर्ष की उम्र में किया कारनामा, मिस्र में….

November 2, 2021 by No Comments

कश्मीर की धरती सिर्फ जन्नत का टुकड़ा ही नहीं जिसको लेकर वर्षों से जंग चल रही है इन्हीं लड़ाईयों के साए में बचपन बीता और कदम कदम पर चुनौतियों का सामना करना पड़ा इन तमाम चुनौतियों का डटकर सामना करते हुए जम्मू कश्मीर की तजामुल इस्लाम ने महज 13 वर्ष की उम्र में किंग बॉक्सिंग में विश्व विजेता का ताज हासिल किया है जिसके बाद कश्मीर में जश्न का माहौल है।

आपको बता दें तजामुल इस्लाम ने मिस्र में आयोजित किक बॉक्सिंग विश्व स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर हौसले और हुनर की नजीर पेश की है इस खेल में भारतीय खिलाड़ियों ने 11 स्वर्ण आठ रजत और 7 कांस्य सहित कुल 26 पदक जीते लेकिन इसमें तजामुल ने नए कीर्तिमान गढ़े आपको बता दें ताजामुल जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा कि 13 वर्षीय खिलाड़ी है विश्व स्पर्धा में उनका दूसरा स्वर्ण पदक है।

इससे पहले उन्होंने 2016 में इटली में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में सब जूनियर वर्ग का खिताब जीता था । ताजामुल के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं था क्योंकि जब उनकी उम्र महज 5 साल थी जब इस खेल से जुड़ने का मन बनाया तो चोट लगने के डर से उनके पिता इसके लिए तैयार नहीं हुए जबकि वह अपनी मां को मनाने में सफल रही बाद में उनके पिता भी इसके लिए तैयार हो गए।

आपको बता दें उन्होंने बांदीपोरा में किक बॉक्सिंग की अपनी एकेडमी खोली है इसका नाम हैदर स्पोर्ट अकादमी है इसमें आसपास के गांव के सैकड़ों लड़कियां अभ्यास के लिए पहुंचती हैं तजामुल मिस्र में स्वर्ण पदक जीतने के बाद तिरंगे के साथ जश्न मनाते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की जिस पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उनकी इस सफलता पर उन्हें बधाई दी और उनकी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.