यूपी में आया तलाक का अजीबोगरीब मामला, कोर्ट से बोला पति- मेरी पत्नी रोज नहाने… प्लीज मुझे…

September 24, 2021 by No Comments

शादीशुदा जिंदगी में सब कुछ ठीक-ठाक ना चलने पर अक्सर लोग तलाक लेने तक पहुंच जाते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से तलाक लेने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। आपने इससे पहले पति पत्नी के बीच तलाक की कभी भी ऐसी वजह नहीं सुनी होगी। जो इस मामले में सामने आई है।

बताया जाता है कि यहां एक शख्स अपनी पत्नी से सिर्फ इसलिए तलाक लेना चाहता है। क्योंकि वह नियमित तौर पर नहाते नहीं है। इस शख्स का कहना है कि उसकी पत्नी के शरीर से बदबू आती है इसलिए वह उसके साथ नहीं रह सकता।

बताया जाता है कि यह मामला अलीगढ़ जिले के चंडौस इलाके का है। अब यह मामला वुमन प्रोटेक्शन सेल में पहुंच गया है। दरअसल 2 साल पहले चंडौस के रहने वाले एक शख्स का निकाह हुआ था। शादी के बाद पति पत्नी में शुरू में सब ठीक चलता रहा। लेकिन फिर दोनों में म’नमुटाव और झगड़ा शुरू हो गया।

दोनों एक दूसरे की आदतों और रहन-सहन से परेशान रह रहे थे। बता दें कि इस दौरान उनके घर में एक बेटा भी हुआ, लेकिन दोनों के बीच झगड़ों का सिलसिला नहीं थमा। घर की तू-तू, मैं-मैं जब हद से अधिक बढ़ गई तो मामला पुलिस और वूमेन प्रोटेक्‍शन सेल की द’हलीज तक जा पहुंचा।

उनकी शादी बचाने के मकसद से वूमेन प्रो’टेक्‍शन सेल में काउंसलिंग शुरू हुई। तो उस वक्‍त सब हैरान रह गए। जब पति ने अपनी पत्‍नी से तलाक दिलाने की गुहार लगाते हुए उसके न नहाने को सबसे प्रमुख वजह के तौर पर सामने रख दिया।

बताया जाता है कि उस वक्त ने काउंसलर को बताया कि मैडम मेरी पत्नी रोज नहीं नहाती। मुझे उसके शरीर से बदबू आती है मैं उसके साथ नहीं रह सकता प्लीज मुझे इससे तलाक दिला दीजिए। वहीँ पत्नी का आरोप है कि बे’बुनियाद बातों के आधार पर पति उसे परेशान कर रहा है। हालांकि काउंसिल अपने पति और पत्नी दोनों को ही समझाने की काफी कोशिश की है।

गौरतलब है कि यह तलाक लेने का कोई पहला अजीबोगरीब मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं इससे पहले पटना के मसौड़ी क्षेत्र से भी इसी तरह का मामला देखने को मिला था। जब अपनी ने पति पर मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाया और महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया था।

जब महिला आयोग ने पति को नोटिस भेजकर तलब किया तो उसने महिला आयोग को बताया कि उसकी पत्नी रोज नहीं नहाती है। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहुत झगड़े होते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *