अपने लेखन के लिए कम और अपने कथित भ’ड़काऊ बयानों के लिए ज़्यादा जाने जाने वालीं तस्लीमा नसरीन ने एक बार फिर विवा’दित बयान दिया है. अपने ट्विटर हैंडल से उन्होंने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी मोईन अली पर बेहद निं’दनीय टिप’ण्णी की है. नसरीन ने न’फ़रत से लबरेज़ ट्वीट में कहा कि अगर इंग्लैंड के आल राउंडर मोईन अली क्रिकेट में बिज़ी न होते तो वो आ’तंकी संग’ठन ISIS से जु’ड़ जाते. मोईन अली इंग्लैंड के नामवर खिलाड़ी हैं जो मूल रूप से पाकिस्तान के हैं.

हाल ही में ऐसी रिपोर्ट्स आयी थीं कि मोईन अली ने चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी पर लगे बियर के लोगो को अपनी जर्सी पर न लगाए जाने की माँग की थी. हालाँकि चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इसका खं’डन किया और कहा कि मोईन ने ऐसी कोई माँग नहीं की है. तस्लीमा नसरीन के इस बिना वजह के ट्वीट ने उनकी मा’नसिकता को तो ज़ाहिर कर ही दिया है. उनकी इस मा’नसिकता को पढ़ने में ट्विटर यूज़र्स ने देर नहीं की.

कई यूज़र्स ने उन्हें सीख दी तो कई ऐसे भी रहे जिन्होंने उनके ट्वीट को नफ़’रत से भरा ट्वीट मानकर उसको रिपोर्ट किया. ट्विटर पिछले दिनों ऐसे मामलों में स’क्रिय रहा है तो संभव है कि ट्विटर नसरीन के इस भ’ड़काऊ ट्वीट को ह’टाए. मोईन अली की बात करें तो उनका सम्मान दुनिया के कई देशों में है. हाल ही में उन्हें आईपीएल के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने ख़रीदा है. इसके लिए उन्हें 7 करोड़ रुपए दिए गए हैं.

तस्लीमा ने अब ये ट्वीट हटा लिया है और अब वो कह रही हैं कि उन्होंने तो बस म’ज़ाक़ किया था. हालाँकि जिस तरह से उन्होंने ट्वीट किया था उससे ज़ाहिर यही हुआ था कि इसमें न’फ़रत भरी हुई है. ऐसा लगता है कि ट्विटर की कार्यवाई के डर से तस्लीमा ने ये ट्वीट डिलीट किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.