आखिरकार तालिबान काबुल में दाखिल हो गए अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, अफगान आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि तालिबान Taliban ने काबुल में हर तरफ से प्रवेश किया। सायरन बज रहे हैं और हर तरफ से गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है जबकि हेलीकॉप्टर हवा में उड़ रहे हैं।

अफगानिस्तान में तालिबान के एक प्रवक्ता ने घोषणा की है कि राजधानी को बलपूर्वक क़ब्ज़ा करने की उनकी कोई योजना नहीं है और वह किसी से बदला नहीं लेंगे हमारे लड़ाके काबुल के द्वार पर खड़े हैं और शांति से प्रवेश करना चाहते हैं।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया सूत्रों के मुताबिक तालिबान और काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन के बीच बातचीत चल रही है तालिबान Taliban चाहता है कि अफगान सेना आत्मसमर्पण करे ताकि कोई खूनखराबा न हो। वार्ता की सफलता या विफलता के बाद, प्रवेश द्वार पर तालिबान Taliban लड़ाकों को राजधानी के केंद्र में प्रवेश करने का आदेश दिया जाएगा।

दूसरी ओर, दोहा में तालिबान Taliban के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि काबुल में प्रवेश करने वाले लड़ाकों को हिंसा से परहेज करने का आदेश दिया गया है, जबकि जो लोग विपक्ष से लड़ने के बजाय शांति बनाने के इच्छुक हैं, उन्हें महिलाओं के लिए सुरक्षित क्षेत्रों में जाने की अनुमति दी जाएगी। और जाने का अनुरोध किया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया को बताया कि राजधानी में तालिबान Taliban लड़ाकों को बहुत कम प्रतिरोध का सामना करना पड़ा है। काबुल विश्वविद्यालय को आज सुबह खाली करा लिया गया और सभी छात्र अपने घर जा चुके हैं। लोग अपने घरों में कैद हैं।