तेजस्वी के इस मास्टरप्लान से चिराग देंगे नीतीश को मात! विधानसभा उपचुनाव में…

July 21, 2021 by No Comments

बिहार में जल्द ही विधान सभा उप चुनाव होने वाले हैं। जिसके लिए बिहार में चुनावी बिसात बिछाई जाने शुरू हो चुकी है। इन विधानसभा उपचुनाव के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव ने तैयारी शुरू कर दी है। बताया जाता है कि तेजस्वी यादव इस योजना पर काम कर रहे हैं कि किस तरह से चिराग पासवान को अपने पाले में लेकर नीतीश कुमार को मात दी जा सके।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति चिराग पासवान के रवैया को इस वक्त हर कोई भली-भांति जानता है। दरअसल कई मौकों पर चिराग पासवान इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ खुलकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। हाल ही के दिनों में जैसे नीतीश कुमार से चिराग पासवान को सियासी मात मिली है।

उसके बाद चिराग पासवान नीतीश कुमार से अपना सियासी बदला लेने के लिए काफी आतुर हो रहे हैं। वही चिराग पासवान को भी अब यही मौका मिलता हुआ नजर आ रहा है। वो है तेजस्वी यादव से चिराग पासवान को एक बड़ा ऑफर मिलना। जिससे कि चिराग पासवान अपना बदला पूरा करने के लिए नीतीश कुमार की जदयू के सामने चुनावी मैदान में उतर सकें।

वैसे यह पूरा केस बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उप चुनाव से संबंधित है। इनमें से ही एक सीट पर तेजस्वी यादव की ओर से चिराग पासवान को अपना उम्मीदवार उतारने का ऑफर दिया गया है।

आपको बता दें कि दरभंगा की कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से जदयू विधायक शशिभूषण हजारे का लंबी बीमारी की वजह से नि’धन हो गया था। इसी प्रकार बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भागलपुर की तारापुर विधानसभा सीट से जदयू के एमएलए मेवालाल चौधरी की भी बीते अप्रैल महीने में कोरोना महामारी की वजह से मौ’त हो गई थी।

इस कारण बिहार में ये दोनों विधानसभा की सीट रिक्त हो गई हैं। अब बिहार में इन दोंनों विधानसभा की सीटों पर उप चुनाव कराए जाने की तैयारी शुरू हो गई है। आपको बता दें कि यह विधानसभा सीटें जदयू के कोटे की है इस स्थिति में चिराग पासवान को कोई दिक्कत नहीं होगी कि वह यहां से तेजस्वी यादव के ऑफर को स्वीकार करते हुए अपने उम्मीदवार उतारे।

यह भी निश्चित नहीं है कि चिराग पासवान को तारपुर और कुशेश्वर स्थान में से कौन सी विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने का मौका दिया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *