इन दिनों सोशल मीडिया से लेकर हर न्यूज़ चैनल पर बिहार विधानसभा चुनाव की च’र्चा हो रही है। हर रोज़ चुनाव से जु’ड़ी नई नई खबरें आ रहीं हैं। इस चुनाव में एक पार्टियों में बदलाव देखे जा रहे हैं तो कहीं नया गठबंध’न तैयार हो गया है। इन्हीं चुनावी सरग’र्मियों के बीच अब खबर है कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव रोघापुर सीट से मैदान में उतरेंगे। बुधवार के रोज़ वह अपना पर्चा भी दाखिल कर दिया। आज चुनाव के लिए तेजस्वी यादव ने नामां’कन किया है। इस दौरान उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत कई अन्य बड़े चेहरे भी शामिल थे।

इस विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव बीजेपी उम्मीदवा’र सतीश कुमार के खिलाफ चुनाव ल’ड़ेंगे। इससे पहले साल 2015 में उन्होंने वैशाली जिले से चुनाव ल’ड़ा था। इस चुनाव में जीत हासिल कर वह बिहार के डिप्टी सीएम के पद पर फायिज़ हुए थे। वहीं साल 2010 के चुनाव में बीजेपी के सतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी के खि’लाफ चुनाव ल’ड़ा था, जिसमें वह राबड़ी देवी को ह’रा कर सीट अपने नाम की थी। लेकिन साल 2015 में उन्हें तेजस्वी यादव द्वारा मुंह की खा’नी पड़ी थी।
Tej pratap Yadav-Tejasvi yadav
आपको बता दें कि राघोपुर सीट को लालू परिवार का गढ़ माना जाता है। ऐसे में देखना काफी दिल’चस्प होगा कि अब के चुनाव में रोघापुर सीट पर आरजेडी अपना क़’ब्जा जारी रखती है या बीजेपी जीत हासिल कर इस सीट पर विराजमान होगी। मालूम हो कि बीते दिन तेजस्वी यादव के भाई और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी अपना नामां’कन दाखिल कर दिया है। इस बार के चुनाव में उन्होंने अपनी सीट बदली है और अब वह महुआ में बजाए समस्तीपुर की हसनपुर सीट से मैदान में उतरेंगे। इतना ही नहीं बल्कि खबरें आ रहीं हैं कि उनकी पत्नी ऐश्वर्य भी चुनाव ल’ड़ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.