तेजस्वी यादव ने सदन में भाजपा शाहनवाज़ हुसैन को भाई कहकर समझा दी सारी गणित,’आपका वोटिंग अधिकार छिन…’

पटना: हाल ही में सोशल मीडिया पर राजद नेता तेजस्वी यादव का भाषण ज़ोर शोर से चला. तेजस्वी ने नीतीश कुमार सरकार पर कुछ इस तरह निशाना साधा कि पूरे बिहार समेत भारत में तेजस्वी के भाषण की ही चर्चा है.

बिहार विधानमंडल का इस समय बजट सत्र चल रहा है नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को जब सदन में बोलने का मौका मिला तो उन्होंने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साँधा तेजस्वी यादव ने अपराध, भ्रष्टाचार और रोजगार समेत कई मुद्दों को लेकर नीतीश सरकार को निशाने पर लिया. सदन में उस वक़्त हंगामा हो गया जब तेजस्वी ने बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन से कहा कि शाहनवाज भाई आपका वोटिंग अधिकार छिन लिया जाएगा, आप भी चुप बैठे हैं।

आपको बता दें पिछले दिनों BJP विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि मुसलमानों से वोट देने का अधिकार छीन लिया जाए जिसपर तेजस्वी यादव सदन में जमकर गरजे तेजस्वी यादव ने कहा कि किसी के माई के लाल में दम नहीं है कि मुसलमान भाइयों से उसका अधिकार छीन ले. शाहनवाज भाई आपका वोटिंग अधिकार छिन लिया जाएगा आप भी चुप बैठे हैं जिस पर शाहनवाज हुसैन खड़े हो गए तब तेजस्वी ने कहा कि आप उस समय क्यों नहीं बोले।

जिस पर शाहनवाज ने कहा कि हम बोले थे. उन्होंने कहा कि नागरिकता का अधिकार लेने का अधिकार किसी सरकार के पास नहीं है तेजस्वी यादव ने कहा कि आजकल एक दौर चला है देशभक्ति का सर्टिफिकेट ले लो. जो देंगे वह देशभक्त और जो नहीं देंगे वह देशभक्त नहीं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के कोई विधायक है जो चीख चीखकर कहा कि मुसलमानों का वोटिंग अधिकार छिन लेना चाहिए।


तेजस्वी ने कहा कि हिन्दू हो या मुस्लिम इस देश के आजादी के लिए सबने कुर्बानिय दी है. सबने बलिदान दिया सिर्फ आरएसएस वालों ने नहीं दिया आर एस एस वालों ने खुद 2011 में जाकर तिरंगा फहराया है सोशल मीडिया में तेजस्वी यादव की वीडियो खूब वायरल हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.