6,6,6,6,6,6,6,6 ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने एक ही ओवर में लगाए लगातार आठ छक्के, क्रिकेट के इतिहास में अब…

October 21, 2021 by No Comments

अगर आप क्रिकेट के जानकार है अंदाज़ा लगाए एक बल्लेबाज एक ओवर में कितने रन बना सकता है ? अगर आप क्रिकेट के जानकर है तो आप इस कारनामा पर हैरान रह जाएंगे अगर बल्लेबाज 6 गेंद पर 6 लगाए तब उसके खाते में 36 रन जुड़ेगे लेकिन इसकी कोई निर्धारित सीमा नहीं है ग्रेड क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कुछ ऐसा कर दिया है जिससे हर किसी को आश्चर्य होगा।

सोरेंटो डनक्रेग सीनियर क्लब की तरफ से खेलते हुए बल्लेबाज सैम हैरिसन ने एक ओवर में 8 छक्के जड़ दिए जिसके चलते गेंदबाज नाथन बेनेट ने एक ओवर में 50 रन लुटाए। नाथन बेनेट ने क्रिकेट इतिहास के सबसे खराब ओवरों में से एक फेंका है बल्लेबाज ने नाथन बेनेट के ओवर की हर गेंद पर छक्का लगाया जिसमें दो एकस्ट्रा गेंदें भी शामिल थीं।

ये उनका दुर्भाग्य कहे या कुछ और क्योंकि उन्होंने नो-बॉल फेंककर खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मारी थी जिस के कारण क्रिकेट के इतिहास का सबसे खराब ओवर करने वाले बॉलर लाइन में इनका भी नाम शामिल हो गया। यह कारनामा खेल के 39वें ओवर के दौरान हुई इन छक्कों के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 39वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि 40वें ओवर में अपना शतक पूरा कर लिया।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब हमने किसी गेंदबाज को 36 रन से ज्यादा खाते देखा है। न्यूजीलैंड में एक फर्स्ट क्लास मैच के दौरान यह घटना हुई थी, जहां बर्ट वेंस ने एक ओवर में आश्चर्यजनक रूप से 77 रन दिए थे। जो अब तक एक ओवर में दिए गए सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.