इस फल को न’बी करीम सल्ला० ने भी खाया, इससे लो’गों की ता’क’त में 40 गु’ना ब’ढ़ …

January 14, 2021 by No Comments

दोस्तों आप सभी जानते है की अल्लाह ने हम सब के खाने के लिए कितनी ज़ायदा नेमत बनाया है फल हो या मीट हो हर तरह की नेमत से हम लोगो को मालामाल किया है बहुत सारी नेमतों का बहुत सरे फायदे भी है और काफी चीज़ो को हमारे नबी करीम सल्ल० ने खाया भी है और खाने के लिए बताया भी है जैसे की खजूर, मंगरैला, इंजीर अदि है जिसको खाने से अनेको फायदे हैं इसी तरह एक फल का आज बयान करते है जो की बहुत ज़ायदा फायदेमंद है.

फल हमारे स्वा’स्थ्य के लिए बहुत फाय देमंद होता है ये तो हम सभी जानते हैं। डाक्टर हमेशा हमें सलाह देते हैं कि फल रोज़ खाना चाहिए। लेकिन सभी फल जायके अलग अलग होता है साथ ही सभी फलों के गुण भी अलग अलग होता है। आज हम आपको ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे खाने से बहुत ही ज्यादा ताकत मिलती है और हमारे सेहत के लिए बहुत ज़रूरी होती है।

इसके अलावा हमारे न’बी ने भी इस फल की तारीफ की है। इस फल के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। अगर जानते भी होंगे तो इसके गुण के बारे में नहीं जानते हैं। ये फल दिखने में हुबहु सेब की ही तरह होता है। दरअसल इसका नाम बही है जोकि बहुत कम लोगों को ही पता है। इसे अंग्रेजी में काउसं कहा जाता है जोकि ज्यादा पैदा नहीं होता।

ये फल खास तौर पर पहाड़ी इलाकों में ही पैदा होता है। इस लिए फल सभी इलाकों में नहीं पाया जाता। आज हम इस बही फल के खुबियों के बारे में बताएंगे जो कि आप में से बहुत ही कम लोगो को पता होगा। खु’दा के आखरी न’बी ने भी इस फल की तारीफ की है और इसे खाने के लिए कहा है आप ने फ़र माया कि इस फल को खाने से दिल की बिमा रियां ठीक होती है।

वहीँ सीने पर जो बोझ होता है कम हो जाता है। इसके अलावा वो जि’स्मा’नी ता’कत में जबर दस्त इजा’फा करता है। इस फल के खाने के की फायदे हैं खास कर प्रेग्नेट महिलाओं के लिए बहुत ही फाय देमंद होता है। अगर किसी शख्स को मुंह से खुश वगै’रह आता है तो उसे इस फल का से’वन करना चाहिए जिससे उन्हें आराम मिलेगा। इस लिए हमें इस फल का सेवन जरूर से जरूर से जरूर करना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published.