14 फरवरी 2019 भारत के इतिहास के लिए काफी काला दिन रहा है. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि इस दिन को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है. आपको बता दें कि इस दिन जम्मू कश्मीर के पुल वामा जिले में हुए दहश तगर्दी के कारण 44 जवान शहीद हो गए थे. जिस कारण पुरा देश सहम गया था. ऐसे में आज भी उन शहीद परिवारों के लोगों मदद की उम्मीद में है. दर असल बिहार के शेख पुरा की डी एम इनायत खान ने एक सराह नीय कदम उठाया है.

उन्होंने शहीद के कुनबे की एक बेटी को गोद लेने का फैसला लिया है जिसके बाद वो सुर्खियों में है. मुस्लिम आई ए एस इनायत खान ने पुल वामा के शहीद हुए दो जवान की बेटियों को गोद लेने का फैसला किया है. वो उन दो बेटिया का सारा खर्च उठा रही है तथा सोशल मीडिया पर वो सुर्खियों में छाई हुई है. जिस समय में घटना हुई थी उस समय इनायत खान ने अपने दो दिन की सैलरी देने का भी ऐलान किया था.

इसके अलावा एनायत खान ने अपने सहक र्मियों का भी एक दिन का वेतन देने का अनुरोध किया है. जिसके बाद इनायत खान ने एक बैंक अकाउंट ने खोला ताकि पुल वामा शहीद के लोगों मदद पहुंचे. बता दें कि इनायत खान ने भागलपुर के रतन ठाकुर और पटना के संजय कुमार की एक बेटी को गोद लेने का ऐलान किया था. इसके साथ ही उन्होंने जिले में तैनात अफ सरों को भी तन ख्वाह शहीदों को दान किया. ऐसे में अब सभी लोग इनायत खान की तारीफ कर रहे हैं. सभी को उन पर फक्र है और बाकी लोगों को भी उनसे सीख लेना चाहिए, ऐसा सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.