टीएमसी सांसद ने दी गृहमंत्री अमित शाह को चुनौती, बोले- सिर मुंडवा लूंगा अगर वो…

August 5, 2021 by No Comments

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष दिल्ली दौरे पर पहुंची थी। जहां पर उन्होंने कांग्रेस समेत के विपक्षी दलों के नेताओं के साथ मुलाकात की है। माना जा रहा है कि इस वक्त तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलने की कोशिश कर रही हैं।

इसी बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने देश के गृहमंत्री अमित शाह को एक बड़ी चुनौती दे डाली है। उन्होंने कहा है कि अगर अमित शाह संसद में आ जाए तो मैं अपना सर मुंडवा लूंगा। इस चुनौती के साथ ही यह बात एक तंज के तौर पर भी ली जा रही है।

दरअसल बीते कुछ दिनों से मानसून सत्र के दौरान मोदी सरकार पेगासस मामले पर चर्चा करने से बची हुई नजर आ रही है। दरअसल इन सारे मामलों हमें देश के गृहमंत्री अमित शाह पर भी तोहमत लग रही है। दरअसल टीवी चैनल के साथ एक इंटरव्यू के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने के मुद्दों पर चर्चा की है।

जब डेरेक ओ ब्रायन से सवाल किया गया कि आपको नहीं लगता कि विपक्ष को वास्तविक मुद्दों पर केंद्र को घेरने का प्रयास करना चाहिए तो उनका कहना था कि विपक्ष का रुख एकदम साफ है। 15-16 पार्टियां सरकार से संसद में चर्चा करना चाहती हैं। उन्हें लगता है कि कृषि कानूनों के साथ अर्थव्यवस्था, नौकरी और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मसलों पर चर्चा की जानी चाहिए। कृषि कानून रद्द होने जरूरी हैं।

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि विपक्षी दलों द्वारा एकजुट होकर महंगाई के मुद्दे पर साइकिल रैली निकाली गई है। उन्हें यह विचार काफी पसंद आया आप इसे साइकिल रैली में कई राजनीतिक पार्टियों ने हिस्सा लिया है।

इस दौरान उनसे यह भी पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी कांग्रेस से के एजेंडे के साथ है। तो इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमने यह 19 जुलाई को भी किया पर इस पर कोई चर्चा नहीं हुई।

उनका कहना था कि सरकार से सवाल पूछा जाना चाहिए। आप मोदी-शाह से पूछें कि उन्होंने अर्थव्यवस्था, जॉब औन बॉर्डर विवाद पर कुछ किया है। डेरेक ने बताया कि वो बंगाल में क्यों जीते। उनका कहना था कि ममता बनर्जी ने 10 साल का ट्रैक रिकार्ड सामने रख टूरिस्ट गैंग की पोल खोल दी थी। मोदी-शाह ने सात साल में देश को कुछ नहीं किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *