TMC ने लगाया PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर लगाया सा’जिश का आरोप, कहा- हमारे राज्य से वो…

April 27, 2021 by No Comments

बीते महीने पश्चिम बंगाल में शुरू हुए 8 चरणों के चुनाव के लिए 7 चरणों का मतदान हो चुका है। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कई बार हिं’सक झ’ड़पे हुई हैं।

इसके साथ ही दोनों राजनीतिक पार्टियों में तकरार की खबरें सामने आई। राज्य में चुनावी रैली में भाजपा और टीएमसी ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप भी लगाए। अब पश्चिम बंगाल में हुए सातवें चरण के चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाया है।

तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि यह दोनों पश्चिम बंगाल के लिए साजिश रच रहे हैं। दरअसल टीएमसी नेता सौगत राय ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल से ऑक्सीजन दूसरे राज्यों को सप्लाई की जा रही है। जबकि हमारे राज्य में ही ऑक्सीजन की पहले से किल्लत हो चुकी है।

इस मामले में टीएमसी नेता सौगत राय ने कहा है कि राज्य सरकार को भरोसे में लिए ही बिना केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल से अन्य राज्यों में ऑक्सीजन भेज रही है। केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पश्चिम बंगाल को भी ऑक्सीजन की कमी के जोखिम में धकेलने की कोशिश कर रही है।

टीएमसी नेता का कहना है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना की स्थिति को लेकर यह कहा है कि बंगाल में वैक्सीन, ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। हमारे राज्य की ऑक्सीजन बाहर जा रही है। यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह की साजिश है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि राज्य में चुनाव के दौरान भाजपा दूसरे राज्यों से लोगों को पश्चिम बंगाल भेज रही है।

जिससे कि राज्य में कोरोना सं’क्रमण की वजह से स्थिति बि’गड़ने का ख’तरा बना हुआ है। दूसरे राज्यों से भेजे जा रहे लोग पश्चिम बंगाल में कोरोना फैलाने का काम कर रहे हैं।

सौगत राय ने चुनाव आयोग पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का आ’रोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और मिथुन चक्रवर्ती ने अपने रोड शो के दौरान कोविड निर्देशों का उ’ल्लंघन किया। हमने चुनाव आयोग से शि’कायत की लेकिन चुनाव आयोग बीजेपी की बात पर चल रहा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी कोविड को लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी किये गए निर्देशों की सरेआम ध’ज्जि’यां उड़ा रही है लेकिन चुनाव आयोग की ख़ामोशी बताती है कि वह बीजेपी के इशारो पर काम कर रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *