शेयर मार्केट में अपनी बड़ी पहचान रखने वाले राकेश झुनझुनवाला इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। आज सुबह तबी’यत बि’गड़ने के बाद उनको अ’स्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पता’ल पहुंचते ही उनको मृत घोषित कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार उनको दिल का दौ’रा पड़ा था और दिल के दौरे के कारण ही उनकी मौ’त हुई है।

गोरतलब हैं कि वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। बताते चलें कि वह कुछ समय तक अस्प’ताल में भी भर्ती रहे थे। उनकी मौ’त की खबर से सभी लोग गम में हैं। देश के कई बड़े राजनेताओं उनकी मौ’त पर दु’ख जाहिर किया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक ट्वीट कर उनको याद किया और उनकी मौ’त पर दु’ख व्यक्त किया।

पीएम मोदी ने लिखा कि “राकेश झुनझुनवाला जिंदादिल, हाजिरजवाब और गहरी समझ वाले व्यक्ति थे। उन्होंने आर्थिक जगत में एक अमिट छाप छोड़ी है। वह (झुनझुनवाला) भारत की प्रगति को लेकर बहुत जुनूनी थे। उनका दुनिया से जाना दु’खद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति।”

पीएम मोदी के अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी दु’ख जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि “राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे। निवेशक, साहसिक जोखिम लेने वाला, शेयर बाजार की उत्कृष्ट समझ रखने वाले थे। उन्हें भारत की ताकत और क्षमताओं में दृढ़ विश्वास था।”

इनके सवाल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दु’ख जाहिर किया और उनको ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। रिपोर्ट्स की माने तो झुनझुनवाला की कुल संपत्ति लगभग 5.5 बिलियन डॉलर है और उनको दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में भी जाना जाता है।