भोपाल: बिहार चुनाव के नतीजों ने एक बात तो साफ़ कर दी है कि तेजस्वी यादव राज्य के सबसे बड़े नेता बन गए हैं. उनकी पार्टी सबसे अधिक सीटें लेकर आयी है, वो भी ऐसे समय में जब उनको सब ख़ुद ही मैनेज करना था. उनके गठबंधन को भले बहुमत नहीं मिला लेकिन जानकार तेजस्वी की तारीफ़ करते थक नहीं रहे हैं. भाजपा नेत्री उमा भारती ने भी इस सिलसिले में ब्यान दिया है.

उमा भारती ने तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ़ की है. उन्होंने उन्हें बिहार का भविष्य बताया है. उमा भारती ने इसके साथ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की भी तारीफ़ की. उन्होंने भोपाल में मीडिया के कुछ लोगों से बात की और कहा,”तेजस्वी एक अच्छा लड़का है, लेकिन वह राज्य चलाने में सक्षम नहीं हैं. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आखिरकार फिर से बिहार को जंगलराज में धकेल देते. तेजस्वी नेतृत्व कर सकते हैं, लेकिन थोड़ा और बड़ा होने के बाद.”

बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा, “कमलनाथ ने यह चुनाव अच्छा ल’ड़ा है. हो सकता है कि अगर वह अपनी सरकार अच्छा से चला पाते तो यहां इतनी दिक्कतें नहीं आती. वह सभ्य आदमी हैं, मेरे बड़े भाई जैसे हैं. उन्होंने यह चुनाव बहुत ही चतुराई से ल’ड़ा.” उमा भारती ने जिस तरह से कमलनाथ और तेजस्वी यादव की तारीफ़ की है ये भाजपा के लिए कई सवाल ला सकता है. भाजपा कमलनाथ को असभ्य बताती रही है और उमा भारती उन्हें सभ्य बता रही हैं. बिहार में भी तेजस्वी की तारीफ़ करके उमा भारती ने भाजपा नेताओं के कान तो खड़े ही कर दिए होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.