UP चुनाव: ओवैसी ने पहली ही लिस्ट में दिया हिन्दू उम्मीदवार को टिकट, पहले सपा..

लखनऊ: एक समय तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद तक सीमित मानी जाने वाली आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन आज कई राज्यों तक अपनी पकड़ बना चुकी है. महाराष्ट्र, बिहार जैसे राज्यों में अपनी राजनीतिक ताक़त का एहसास विरोधियों को दिला चुकी AIMIM अब उत्तर प्रदेश में भी ज़ोर शोर से प्रचार कर रही है.

हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर AIMIM ने प्रत्याशियों की घोषणा की. इस घोषणा में पार्टी ने एक हिन्दू उम्मीदवार को भी टिकट दिया है. पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में एक हिन्दू उम्मीदवार मनमोहन झा गामा को टिकट दिया है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा से पंडित मनमोहन झा गामा को उम्मीदवार बनाया है.

दिल्ली आने के बाद मनमोहन झा गामा ने राजनीति में कदम रखा और अपनी पहचान बनाने के लिए एक लंबा सफर तय किया. जिसके बाद वो गाजियाबाद और साहिबाबाद क्षेत्र में अच्छी पकड़ बनाने में कामयाब रहे. बता दें कि मनमोहन एआईएमआईएम से पहले अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में जिला उपाध्यक्ष और साहिबाबाद विधानसभा के प्रभारी भी रह चुके हैं.

उम्मीदवार घोषित होने के बाद मनमोहन झा गामा ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी संविधान पर विश्वास करते हैं. उनके बारे में गलत कहा जाता है कि वो मुस्लिम पार्टी के नेता हैं. मुझ जैसे एक ब्राह्मण हिंदू को अपना उम्मीदवार बनाया. साईंबाबा विधानसभा क्षेत्र में एक मुस्लिम मुझे वोट करेगा, एक पूर्वांचली मुझे वोट करेगा और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को हराने का काम करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.