गोंडा. उत्तर प्रदेश के गों’डा ज़िले में शनिवार को पु’जारी बाबा सम्राट दास को गो’ली मा’रकर गंभी’र रूप से घा’यल कर दिया गया. देर रात राम जानकी मंदि’र के पु’जारी को ज़मीनी वि’वाद के चलते गो’ली मा’र देने का अं’देशा है. मामला इटियाथोक को’तवाली क्षेत्र के तिर्रे मनोरमा गांव का है. यहाँ राम जानकी मं’दिर स्थित है. गं’भीर हालत में पुजा’री सम्राट दास को लखनऊ ट्रा’मा सेंटर रेफ़र किया गया है.

पुलिस ने इस मामले में दो आ’रोपियों को गि’रफ़्तार किया है जबकि दो आ’रोपी अभी फ़’रार चल रहे हैं. वहीं मामले में मुक’दमा दर्ज कर पु’लिस (Police) ने दो आ’रोपियों को गि’रफ्तार कर लिया है. जबकि दो फरार आ’रोपियों की त’लाश जारी है. अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार मनोरमा नदी के उद्धम स्थल को लेकर उनका कुछ भू-मा’फ़ियाओं से विवा’द चल रहा है. उन पर पिछले साल भी हम’ला हुआ था.

पिछले साल के मामले पर भी पु’लिस जाँच ही कर रही है और इस बीच एक और नया वि’वाद सामने आ ख’ड़ा हुआ है. पुजा’री को जिला अ’स्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गंभी’र हा’लत में लखनऊ रेफर कर दिया गया. वहीं पु’जारी की तहरीर पर 4 लोगों पर के’स दर्ज कर पु’लिस कार्रवाई में जुट गई. एसपी शैलेश कुमार पांडेय के मुताबिक़ इस मामले में दो लोगों को गि’रफ़्तार कर लिया गया है जबकि हम’ले में शामिल दो अन्य लोगों की तलाश पु’लिस कर रही है. पुलि’स ने बताया है कि पु’जारी जी की हा’लत अब ख़’तरे से बाहर है और लखनऊ में उनका इ’लाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.