उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का नामांकन पूरा होने से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अपने चार प्रत्याशी बदल दिए हैं।प्रयागराज की बारा (सुरक्षित) सीट से भाजपा विधायक डा. अजय कुमार को बसपा ने टिकट दिया है,पहले यहां से बसपा ने डा. शिवप्रकाश को मैदान में उतारा था।ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही डा. अजय कुमार ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था.

क्योंकि उनकी सीट गठबंधन में सहयोगी अपना दल एस के खाते में चली गई थी।इसी तरह से बसपा ने सुलतानपुर जिले की लम्भुआ सीट से डा. अवनीश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है, जबकि यहां से पहले उदराज वर्मा उर्फ पंकज को टिकट मिला था।

प्रयागराज जिले की ही इलाहाबाद पश्चिम सीट का चेहरा बदला गया है अब यहां से गुलाम कादिर चुनाव लड़ेंगे, बसपा ने पहले लल्लन सिंह पटेल को टिकट दिया था। ऐसे ही अयोध्या जिले की मिल्कीपुर (सुरक्षित) सीट से मीरादेवी को प्रत्याशी बनाया गया है.

जबकि पहले संतोष कुमार उर्फ सूरज चौधरी को टिकट मिला था। वहीं, महराजगंज की नौतनवा सीट से निर्दल विधायक अमनमणि त्रिपाठी ने बसपा ने उम्मीदवार घोषित किया है।बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होना है।

10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा।

पांचवें चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 10 मार्च को मतों की गिनती होगी।