वसुंधरा राजे का बागी बिगुल, इस कदम से भाजपा में होगी बड़ी टूट… कांग्रेस ने भी…

January 11, 2021 by No Comments

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के अंदर खाने विरोधी सवाल उठने लगे राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की बुलाई गई बैठक में नजरअंदाज किए जाने के बाद उनके समर्थक लगातार नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।भाजपा द्वारा वसुंधरा राजे को नजरअंदाज करने के बाद उनके समर्थकों ने अपना एक राजनीतिक मंच बना लिया है।

जिसका नाम वसुंधरा राजे समर्थक राजस्थान मंच रखा गया है। बताया जा रहा है कि हर जिले में इस मंच द्वारा अपना जिला अध्यक्ष बनाना शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा युवा संगठन और महिला संगठन भी तैयार किए जा रहे हैं. मंच ने राजस्थान के 25 जिलों में जिलाध्यक्ष नियुक्त किए।

बताया जा रहा है कि वसुंधरा समर्थक मंच के प्रदेश अध्यक्ष विजय भारद्वाज ने कहा है कि मैं वसुंधरा राजे की वजह से साल 2003 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुआ था तब से ही मैं भाजपा की राज्य कार्यकारिणी का सदस्य रहा हूं भाजपा की आमंत्रित कार्यकारणी का सदस्य भी रहा हूं। अब हम लोग वसुंधरा राजे को मज़बूत करना चाह रहे हैं। वसुंधरा राजे एक लोकप्रिय नेता हैं और जब वह मज़बूत होंगी तो भाजपा अपने आप ही मजबूत हो जाएगी।

इस मामले में बात करते हुए उन्होंने कहा है कि ‘हमने 20 दिसंबर को यह संगठन बनाया। हमने 25 जिलों में पदाधिकारी नियुक्ति कर दिए हैं। हमारा लक्ष्य पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार की उपलब्धियों व नीतियों का प्रचार प्रसार करना है।” उन्होंने कहा,” सतीश पूनियां राज्य में पार्टी भाजपा की अगुवाई कर रहे हैं। हमारी पहल से पार्टी मजबूत ही होगी। यह कोई समानांतर संगठन नहीं है बल्कि राजे के प्रति हमारी निष्ठा जताने का एक तरीका है। हम केवल उनकी उपलब्धियों का जनता में प्रचार प्रसार करेंगे। उन्होंने कहा कि राजे समर्थक चाहते हैं कि वह राज्य में 2023 के विधानसभा चुनाव में तीसरी बार मुख्यमंत्री बनें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *