कंगना रनौत को कांग्रेस नेता ने दी चे’तावनी, इस बार तूने गलत पंगा..

December 7, 2020 by No Comments

बॉक्सिंग से एक्टिंग के बाद राजनीति में आए विजेंद्र सिंह ने देश में चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन दिया है। शनिवार को वह हरियाणा दिल्ली सीमा पर किसानों का समर्थन करने के लिए पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

किसानों के समर्थन के दौरान कांग्रेसी नेता विजेंद्र सिंह ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अगर मोदी सरकार इन काले कानूनों को वापस नहीं लेती तो वह अपना राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड वापस लौटा देंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह देश का सर्वोच्च खेल सम्मान है। जुलाई 2009 में उन्हें खेल रत्न से नवाजा गया था। विजेंद्र मौजूदा समय में कांग्रेस में है। वह साल 2019 में आम चुनाव भी लड़े थे।

आपको बता दें कि किसानों के प्रदर्शन को लेकर हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और पंजाबी कलाकार दिलजीत दोसांझ के बीच ट्विटर पर काफी बहस हुई है जिस पर विजेंदर सिंह ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। उन्होंने कंगना राणावत से साफ कह दिया था कि गलत पं’गा ले लिया है, बहन।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बॉक्सर का पूरा नाम- विजेंद्र सिंह बेनीवाल है। मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले सिंह राष्ट्रीय स्तर के प्रोफेश्नल बॉक्सर हैं। उन्होंने 2008 Beijing Olympics, 2009 World Championships और 2010 Commonwealth Games में ब्रोंज मेडल व साल 2006 और 2014 Commonwealth Games में सिल्वर मेडल (सभी मिडलवेट डिविजन में) में अपने नाम किए थे। उन्हें बॉक्सिंग में शानदार प्रदर्शन के लिए पद्म श्री, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स के सम्मानों ने नवाजा जा चुका है।

गौरतलब है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद से ही बॉक्सर विजेंदर सिंह मोदी सरकार पर हमलावर होते रहे हैं और मोदी सरकार की की नीतियों को जनवि’रो’धी बता चुके हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *