पैग़म्बर मुहम्मद (स.अ.व.) के ख़िलाफ़ विवा’दित टिपण्णी करने वाली प्रवक्ता को भाजपा ने किया बाहर, भा’री ब’वाल के..

June 5, 2022 by No Comments

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने अपनी प्रवक्ता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से निष्काषित कर दिया है. ANI के अनुसार नुपुर और नवीन दोनों को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है. इसके पहले आज भाजपा ने एक बयान जारी कर ख़ुद को नुपुर शर्मा के वि’वादित ब्यान से अलग किया.

अंग्रेजी टीवी चैनल पर डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए बयान के बाद पार्टी ने उनसे किनारा कर लिया है. साथ ही ये स्पष्ट किया है कि वो धार्मिक एकता में विश्वास रखती है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने कहा , “ बीजेपी किसी भी धर्म के पूजनीयों का अपमान स्वीकार नहीं करती है. किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला विचार स्वीकृत नहीं है.”

मुख्यालय प्रभारी की ओर से रविवार को जारी पत्र में कहा गया, ” भारत के हजारों वर्षों के इतिहास में प्रत्येक धर्म फला-फूला है. भारतीय जनता पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है. भाजपा किसी भी धर्म के किसी भी धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है. पार्टी किसी भी विचारधारा के सख्त खिलाफ है, जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है. बीजेपी ऐसे किसी विचारधारा का प्रचार नहीं करती. ”

पार्टी की ओर से कहा गया, ” भारत का संविधान प्रत्येक नागरिक को अपनी पसंद के धर्म के अभ्यास का अधिकार देता है. जैसा कि भारत अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है, हम भारत को एक महान देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जहां सभी समान हैं और हर कोई सम्मान के साथ रहता है, जहां सभी भारत की एकता और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां सभी विकास और विकास के फल का आनंद लेते हैं.”

मालूम हो कि नुपुर शर्मा के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश है. वि’वादित बयान मामले में उनके खिलाफ मुकदमा भी किया गाय है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.