कोरो’ना वाय’रस देश मे अब अपने पैर पसा’रता जा रहा है। जिसके चलते अब देश में कोरो’ना वाय’रस के डेढ़ लाख से ज़्यादा मामले हो चुके है। जो के एक चिं’ता का सब’ब बन चुका है। कोरो’ना वाय’रस के साथ साथ वेस्ट बंगाल मैं अम्फा’न चक्र’वात ने भी त’बाही मचा रखी है। इसके चलते वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से अपी’ल करना चाहती हूं कि वे स्थि’ति पर गौर फरमाएं।”

ममता बनर्जी का कहना है कि “मैंने गृह मंत्री अमित शाह से कहा कि अगर आप मानते हैं कि पश्चिम बंगाल अपने हा’लात को नहीं संभाल सकता तो आप ही इसको संभा’ल लीजिये। इसके बाद अमित शाह ने कहा कि चुनी हुई सरकार को हम कैसे तो’ड़ सकते हैं। मैंने उन्हें य‍ह कहने के लिए धन्‍यवाद दिया।” अपनी बातों को आगे बढ़ते हुए वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा,”मैंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से अपी’ल की है वे स्थि’ति पर गौर करें। मैं चाहती हूं कि प्रधानमंत्री इस मामले में हस्‍त’क्षेप करें। यह राजनीति का समय नहीं है। बिहार समेत बीजेपी शा’सित अन्‍य राज्‍यों में को’विड 19 के केस बढ़ रहे हैं। भारत एक देश है। हमें कोरो’ना वाय’रस को फैलने से रो’कना चाहिए।”

कोरो’नावाय’रस की इस महामा’री को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों में फं’से प्रवासी मज़दूर जिनकी संख्या काफी ज्यादा है। उनको मुख्यमंत्री ने राज्य जन सुव’स्थ के लिए खत’रा बताया है बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में रोज श्रमिक विशेष ट्रेन भेजने की रेलवे की कथित “सनक” भरी कार्यप्रणाली को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्त’क्षेप करने की मां’ग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.