भारतीय ए टीम का वेस्टइंडीज़ दौरा चल रहा है. इस दौरे में शाहबाज़ नदीम ने भारत की ओर से शानदार गेंदबाज़ी की है. उन्होंने 4 दिवसीय मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए लेकिन वो टीम को जीत न दिला सके और मैच अंत में ड्रा पर समाप्त हुआ. 373 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही वेसइंडीज़ की टीम ने सधी हुई शुरुआत की. इसके बाद भी भारतीय गेंदबाज़ अधिक प्रभावी न रहे. कुल मिलकर नदीम ने अपने दम पर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की.

जेरेमी सोलोज़नो ने शानदार 92 रन बनाये ज्जब्की ब्रैंडन किंग और सुनील अम्ब्रिस ने भी अर्द्धशतक लगाए. वेस्टइंडीज़ ने अपनी पारी में 314 रन बनाये और उसके 6 विकेट गिरे. अंतिम दिन के खेल की शुरुआत जब वेस्टइंडीज़ ने की तो उसके 37 रन थे और कोई भी विकेट नहीं गिरा था. मोंटसिन होज और सोलोज़नो ने सधी शुरुआत की लेकिन नदीम ने 30 ओवर की इस साझेदारी को तोड़ दिया. होज का विकेट लेकर उन्होंने भारतीय टीम के लिए एक उम्मीद पैदा की.इसके बाद खेलने आये किंग ने तेज़ गति ससे 77 रन बनाए.

नदीम ने किंग को भी चलता किया लेकिन फिर अम्ब्रिस और सोलोज़नो टिक गए. 20 ओवर की इस साझेदारी में 60 रन जुड़े. अम्ब्रिस ने 145 गेंदें खेलीं.वेस्टइंडीज़ ए के बल्लेबाज़ों ने बेहतर बल्लेबाज़ी और सूझबूझ का परिचय दिया. वेस्ट इंडीज़ ए की टीम को भारतीय ए टीम आल आउट नहीं कर सकी. इसका अर्थ हुआ कि मैच ड्रा हो गया. भारत ए ने तीन मैचों की सीरीज़ को 2-0 से जीत लिया है. अंतिम स्कोर इस प्रकार रहा- भारत ए: 201 और 365/4 पारी घोषित, वेस्ट इंडीज़ ए- 194 और 314/6.

Leave a Reply

Your email address will not be published.