असम में पुलिस की का’र्रवाई पर क्यों भड़’के लोग, बेटी को चो’ट लगने पर लाठी लेकर दौड़ाने वाले को पुलिस ने…

September 24, 2021 by No Comments

असम के दरंग जिले में गुरुवार को अतिक्र’मण हटाने के दौ’रान हुई हिं’सा में अब तक तीन लोगों के म’रने की पुष्टि हुई है पुलिस के द्वारा की गई फा’यरिंग के विरोध में शुक्रवार को इलाके में 12 घंटे बंद रखने का ऐलान किया गया था। सवाल यह है कि मामला इतना क्यों बढ़ गया? जबकि बीजेपी ने इस हिं’सा के पीछे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया समेत कुछ अन्य राजनीतिक ताकतों होने का संदे’ह जताया है।

शुक्रवार को बंद के दौरान के बीच पुलिस के वाहनों पर हम’ले की छुटपुट घट’नाओं की खबरें मिली हैं इस घट’ना को लेकर राज्य सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं प्रभावित क्षेत्र में भारी तादाद में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है यहां तक कि किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है इलाके का दौरा करने जा रहे कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल को भी रोक दिया गया है।

आपको बता दें असम के मुख्यमंत्री हेमंत बसवा शर्मा ने सत्ता संभालने के बाद ही राज में सरकारी जमीन पर अवैध अति’क्रम’ण हटाने का ऐलान किया था उसी के तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में ऐसी का’र्रवाई की जा रही है पहले भी कुछ इलाकों में इस दौ’रान हिं’सक झड़’पें हुई थी इसी को लेकर दरंग जिले के सिपाझार इलाके में अवै’ध अतिक्र’मण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई थी।

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एक फोटोग्राफर मृत’क के ऊपर कूद रहा है पुलिस ने उस फोटोग्राफर विजय बनिया को गिरफ्तार कर लिया है वीडियो में एक व्यक्ति पुलिस वाले के पीछे लाठी लेकर दौड़ता नजर आ रहा है लेकिन उसे घेरकर जब बाकी पुलिस वाले उस पर ला’ठी बर’साते हैं तो अध’मरा हो जाता है उसके बाद पुलिस का फोटोग्राफर उसके शरीर पर कई बार कूदता नजर आता है।

ला’ठी लेकर दौड़ाने वाले के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस के अभियान के दौरान उसकी बेटी की बांह में फैक्चर हो गया था इसी से ना’राज होकर उसने लाठी लेकर पुलिस वाले को दौ’ड़ा लिया था बाद में उसे गो’ली मा’र दी गई और लाठी से पी’टा गया जिससे उसकी मौ’त हो गई ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.