Big Breaking: कश्मीर में हत्याओं के बाद भारत-पाक टी20 वर्ल्ड कप मैच होगा रद्द ? BCCI ने दिया जवाब….

October 19, 2021 by No Comments

जम्मू-कश्मीर में आ’तंकी पिछले कुछ हफ्तों से लगातार आम नागरिकों को टा’रगे’ट कर रहे हैं खासतौर पर दोसरे राज्यों से रोजगार की तलाश में कश्मीर गए लोगों की ह’त्या’एं की जा रही हैं जिनमें बिहार के लोगों की संख्या सबसे अधिक है आपके बता दें 16 अक्टूबर को आ’तंकि’यों ने जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे बिहार के मजदूर अरविंद कुमार और यूपी के रहने वाले सगीर अहमद की गोली मा’रक’र ह’त्या कर दी अब इन ह’त्या’ओं को लेकर पाकिस्तान का वि’रोध शुरू हो चुका है ।

इसका विरोध सबसे पहले बिहार के उन मृतकों के परिजनों ने शुरू किया था जिन्हें आ’तंकि’यों ने टा’रगे’ट किया था मजदूर अरविंद कुमार के परिवार ने भारत-पाकिस्तान मैच रोकने की मांग की है जिसके बाद अब नेताओं ने इस मुद्दे को पकड़ा है 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच को रद्द करने की ज़बरदस्त मांग हो रही है।

बिहार के बेगूसराय से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान का वि’रोध करते हुए भारत-पाक टी-20 मैच को लेकर फिर से विचार करने को कहा गिरिराज सिंह के अलावा बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने भी भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को रोकने की मांग की है डिप्टी सीएम ने कहा ऐसा करना इसलिए जरूरी है क्योंकि इससे पाकिस्तान को ये साफ मैसेज जाएगा कि जब तक वो आ’तंकि’यों को समर्थन करता रहेगा, तब तक भारत का उससे कोई संबंध नहीं होगा।

पाकिस्तान के नाम पर गरम इस राजनीतिक बयान बाजी में असदुद्दीन ओवैसी ने भी बिहारी मजदूरों की ह’त्या’ओं को लेकर बीजेपी सरकार पर जम’कर नि’शाना साधा है ओवैसी ने कहा सेना के जवान म’र रहे हैं आम लोगों को टा’रगेटेड कि’लिंग्स हो रही हैं, ये सब पड़ोसी देश से आ रहे हैं तो क्या अब इन्हें बिरयानी और कबाब खिलाएंगे? बीजेपी के पास इससे निपटने के लिए क्या कोई पॉलिसी है? ओवैसी ने कहा कि सरकार हर मामले पर नाकाम रही है।

इस बयानबाजी के बीच BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला की तरफ से साफ किया गया है कि मैच रद्द नहीं किया जा सकता है शुक्ला ने कहा कश्मीर में जो हत्याएं हो रही हैं वह दुखद है हम निंदा करते हैं जहां तक भारत-पाकिस्तान मैच का सवाल है तो यह ICC के अंतरराष्ट्रीय समझौते के तहत होता है उसमें हम किसी भी देश के साथ खेलने से मना नहीं कर सकते हैं ICC के टूर्नामेंट को खेलना होता है।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.