भड़काऊ भा’षण देने का आरोपी यति नरसिंहानंद को इस वजह से पुलिस ने किया गि’रफ्तार, वरना….

January 16, 2022 by No Comments

हरिद्वार हे’ट स्पीच मामले में दूसरी गिरफ्तारी हो गई है यति नरसिंहानंद गिरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसको गिरफ्तार कर के पुलिस नगर कोतवाली हरिद्वार लेकर पुलिस आई इससे पहले जितेंद्र त्यागी को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।यह मामला काफी सुर्खियों में है आपको बता दें एक अपील सुप्रीम कोर्ट में भी सांप्र’दायिक भाष’णों को लेकर कार्रवाई की गुहार लगाई गई थी।

उसके अलावा कई संगठनों और कई अन्य हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमना औऱ अन्य हस्तियों को भी पत्र लिखा था हरिद्वार धर्म संसद में मुस्लिमों के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने गुरुवार को पहली गिरफ्तारी की थी । आपको बता यति नरसिंहानंद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना मंदिर का पुजारी है वह अपने बयानों को लेकर पहले भी विवा’दों में रहा है।

यति नरसिंहानंद ने हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया था ‘धर्म संसद’ 17 से 19 दिसंबर तक आयोजित हुई थी वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी की गिरफ्तारी के बाद यति नरसिंहानंद ने पुलिस अफसरों को धम’की भी दी थी उसने कहा था कि तुम सब मरोगे लेकिन उस धम’की पर भी कोई का’र्रवाई की खबर सामने नही आई ।

‘भड़’काऊ भाषणों’ के मामले में कार्रवाई करने के लिए उत्तराखंड सरकार पर दबाव पड़ रहा था धर्म संकट के संप्र’दायिक भा’षण गूंज अमेरिका तक पहुंची थी वहीं सुप्री’म कोर्ट ने भी इस मामले दी गई अर्जी संज्ञान में ले लिया था इस पूरे मामले में बीजेपी सरकार की आलोचना भी हो रही थी विपक्ष इस मुद्दे पर राज्य सरकार के अलावा प्रधानमंत्री मोदी पर भी ह’मलावर रहा है

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.