उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इन दिनों ज़बरदस्त ए’क्शन में नजर आ रही है। इसी सिलसिले के बीच अब सरकार प्रयागराज के भू माफि’याओं के खि’लाफ बड़े कदम उठा रही है। प्रयागराज के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद की अवै’ध और बेनामी सम्पत्ति पर भी सरकार ने करवाई शुरू कर दी है और पिछले दो हफ्तों में ही अतीक अहमद की कई संपत्तियों पर बु’लडोजर भी चला दिया है। अब तक अतीक की 11 अवैध इमारतों को सरकार तो’ड़ चुकी है तो वहीं 10 प्रॉपर्टीज को अपने क़’ब्जे में ले लिया है।

इतना ही नहीं बल्कि अब सरकार अतीक अहमद की कुछ और बिल्डिंग्स को डाय’नामा’इट लगाकर भी तबा’ह करने की योजना बना रही है। जिसके लिए सरकार ने एक्स’पर्ट की एक टीम से संपर्क भी किया है। एक्स’पर्ट की निगरा’नी में योगी सरकार बारू’द के ज’रिए अतीक की आली’शान इमारतों को उड़ाने का विचार कर रही है, जिससे आसपास के लोगों और इमारतों को कोई नुकसान ना पहुंचे। उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार होगा जब सरकार बारूद के इस्तेमाल से किसी इमारत को डाय’रेक्ट उड़ाएगी।
Bahubali Atique Ahmad[/caption]
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके परिवार के पास प्रयागराज में ही काफी सारी सम्पत्ति है। शहर से करीब बीस किलोमीटर के अंदर ही अतीक के पास करीब चार बी’घा ज़मीन है, जिसमें से करीब दस हज़ार स्क्वेयर मीटर में उन्होंने एक कोल्ड स्टो’रेज बना रखा है। यह पांच मंजिला कोल्ड स्टो’रेज चार हिस्सों में बना हुआ है, जिससे हर महीने लाखों का किराया आता है। हालांकि, यह ज़मीन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर है, लेकिन जब अतीक पर करवाई की गई थी तो इस ज़मीन की भी जांच पड़’ताल की गई थी।

जां’च में पता लगा कि जमीन तो ज़रूर अतीक की पत्नी के नाम है, लेकिन कोल्ड स्टोरे’ज के नि’र्माण के लिए विकास प्राधिकर’ण से कोई मंजूरी नहीं ली गई थी। जिसपर करवाई करते हुए सरकार ने इसे तोड़ने के आदेश जारी कर दिए थे और कई बुलडो’जरों के ज’रिए इसे तोड़ने का काम भी शुरू कर दिया था। लेकिन इतने बुलडोजर दो दिनों में इस कोल्ड स्टोरे’ज का केवल दस फीसद हिस्सा भी नहीं गिरा, इसको देखते हुए अब सरकार ने कोल्ड स्टो’रेज को डाय’नामा’इट से उड़ा’ने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.